बुधवार, 1 अप्रैल 2009

"कांग्रेस का हाथ मजबूत करें"


जालोर। जालोर-सिरोही संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में बुधवार को स्टेडियम में आयोजित चुनावी सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता से लोकसभा चुनावों में जीताकर कांग्रेस का हाथ मजबूत करने का आह्वान किया।दोपहर करीब दो बजे हेलीकॉप्टर से जालोर पहुंचे मुख्यमंत्री गहलोत ने स्टेडियम में बडी संख्या मे जुटी भीड को संबोघित करते हुए मनमोहन सरकार की खूबियां गिनाई। उन्होंने कहा कि पांच साल में इस सरकार ने कई ऎसे जनहित के काम किए हैं जिससे देश का सर्वागीण विकास हुआ।

उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी संध्या चौधरी का हवाला देते हुए कहा कि इस पार्टी में कार्यकर्ता को कितनी तवज्जो मिलती है इससे बडा क्या उदाहरण हो सकता है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को विजयी बनाने का आह्वान किया। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने प्रदेश मे सत्ता सौंपने के बाद केन्द्र में भी कांग्रेस का परचम लहराने के लिए जनता से सहयोग मांगा। केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री नमोनारायण मीणा ने कांग्रेस को आम आदमी की पार्टी की बताते हुए केन्द्र में दोबारा सत्ता सौंपने का जनता से आह्वान किया।

कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती संध्या चौधरी ने उम्मीदों पर खरा उतरने का आश्वासन देते हुए चुनाव में समर्थन मांगा। इस दौरान जिलाध्यक्ष डॉ. समरजीतसिंह, प्रदेश सचिव पुखराज पाराशर, रानीवाडा विधायक रतन देवासी, जालोर विधायक रामलाल मेघवाल, जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, सिरोही जिला प्रमुख अनाराम बोराणा, आहोर प्रधान भंवरलाल मेघवाल व महामंत्री जबरसिंह भोमिया ने भी विचार व्यक्त किए। इससे पूर्व हेलीपेड पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष समरजीतसिंह, प्रदेश सचिव पुखराज पाराशर, कांग्रेस प्रत्याशी संध्या चौधरी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केन्द्रीय मंत्री नमोनारायण मीणा व कांग्रेस नेता सचिन पायलट की अगुवानी की।

सभा के दौरान आहोर विधायक भगराज चौधरी, युवक कांग्रेस प्रदेश महासचिव मोहनकुमार विश्नोई, सिरोही जिलाध्यक्ष गंगाबेन गरासिया, पाली से कांग्रेस प्रत्याशी बद्रीराम जाखड, ओबीसी प्रकोष्ठ प्रदेश महासचिव भूपत देसाई, प्रदेश सचिव राजेन्द्र सांखला व नगर अध्यक्ष महेन्द्र अग्रवाल समेत कई पदाघिकारी मौजूद थे।

टेंट में छिपे सुरक्षा गार्ड
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का हेलीकॉप्टर जैसे ही हेलीपेड पर उतरने लगा तो पंखों की तेज हवा से धूल का गुबार उठा। धूल के गुबार से बचने के लिए हेलीपेड पर मुख्यमंत्री की नजदीकी सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस के गार्ड वहां लगे टेंट के पीछे छिप गए। रेत का गुब्बार थमने के बाद वे टेंट से निकलकर हेलीकॉप्टर के पास गए।

घूंघट में छिपाया चेहरा
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के स्वागत के लिए हेलीपेड के पास खडी जालोर-सिरोही संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी संध्या चौधरी, जालोर जिला प्रमुख श्रीमती मंजू मेघवाल, आबू पिंडवाडा विधायक व सिरोही कांग्रेस की जिलाध्यक्ष गंगाबेन गरासिया हेलीपेड पर हेलीकॉप्टर से उडने वाली धूल से बचने के लिए साडी के पल्लू से मुंह छिपाती नजर आई। इस मौके उनके स्वागत के लिए खडे कांग्रेस के प्रदेश पदाघिकारी, जिलाध्यक्ष व जन प्रतिनिघि भी टेंट में घुस कर धूल के गुब्बार से बचने का जतन करते नजर आए।

जाने लगीं महिलाएं
मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान कुछ महिलाएं बीच में से ही उठकर जाने लगी। मुख्यमंत्री का भाषण सुनने के लिए करीब ग्यारह बजे से ही पांडाल में लोग बैठने शुरू हो गए थे। मुख्यमंत्री ने करीब ढाई बजे अपना भाषण शुरू किया। करीब साढे तीन घंटे से एक ही स्थान बैठी ये महिलाएं गर्मी व उमस से परेशान हो गई। जब मुख्यमंत्री भाषण दे रहे थे तो उस दौरान कई महिलाएं कार्यक्रम के बीच से उठकर जाने लगीं। व्यवस्था के लिए तैनात पुलिसकर्मी महिलाओं को बिठाने का जतन करते दिखे।

मुख्यमंत्री को सौंपे ज्ञापन
मुख्यमंत्री के जालोर आगमन पर विभिन्न संगठनों, संस्थाओं व ग्रामीणों ने अलग-अलग ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के समाधान की मांग की। लिखमीदास सेवा संस्थान के पदाघिकारियों ने मुख्यमंत्री को दिए ज्ञापन गत 20 मार्च को हुए कालूराम हत्याकांड के शेष आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। संस्थान ने पुलिस अघिकारियों पर आरोपियों के पक्ष मेे होने का आरोप लगाते हुए इसकी जांच ईमानदार पुलिस अघिकारी से करवाने की मांग की। पादरू प्याऊ बावतरा के विद्यार्थी मित्र सतीश कुमार ने बकाया मानदेय दिलवाने की मांग की। जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री जब्बरसिंह भोमिया ने पादरली गांव में पेयजल के लिए मीठा पानी उपलब्ध किए जाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

दो जगह पर जांच
जनसभा में आने वाले लोगों की दो स्थानों पर मेटल डिटेक्टर से जांच की गई। एक मेटल डिटेक्टर स्टेडियम के मुख्य द्वार पर और दूसरा मेटल डिटेक्टर पांडाल के द्वार पर लगाया गया था। स्टेडियम में आने वाले हर व्यक्ति को जांच के बाद पांडाल में प्रवेश करने दिया गया। इसके लिए मंच के पास, हेलीपेड व सभा स्थल के पास भी कुछ गार्ड मेटल डिटेक्टर लेकर खडे थे।

1 टिप्पणी:

  1. राव गुमान सिंह सा मुख्यमंत्री महोदय के ब्लॉग को आप बखूबी मेंटेन कर रहे हैं, लेकिन मेरा एक निवेदन है कि इसे चिट्ठाजगत, मोहल्ला आदि से जोड़ें, ताकि आपका संदेश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सके। केवल मात्र ब्लॉग बना लेने से ही उसका उद्देश्य पूरा नहीं हो जाता। आप इसी ब्लॉग के जरिए दूसरे ब्लॉगर्स तक पहुंचिए, उन्हें टिप्पणी दीजिए, उनसे निरंतर जुड़े रहिए। फिर देखिए इस ब्लॉग पर धड़ाधड़ टिप्पणियों का तांता लग जाएगा।

    आपका प्रयास सराहनीय है।

    उत्तर देंहटाएं