सोमवार, 22 दिसंबर 2008

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस

Dec 21, 11:23 pm
जयपुर, सत्ता संभालने के एक सप्ताह बाद ही कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले संगठन को चुस्त दुरुस्त करना चाहती है। इस लिहाज से 26 दिसंबर को जिला अध्यक्षों एवं ब्लाक अध्यक्षों का सम्मेलन बुलाया गया है।
सम्मेलन में पांच जनवरी से शुरू हो रहे मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण के काम को लेकर जिम्मेदारी दी जाएगी। जिला अध्यक्षों से लोकसभा चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों के नाम की चर्चा करने के साथ ही जिन क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव में पार्टी को उम्मीद के मुताबिक सफलता नही मिली। वहां अधिक ध्यान देने को कहा जाएगा। सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक, राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी मौजूद रहेंगे। जिला अध्यक्षों और ब्लाक अध्यक्षों से उनके क्षेत्र के जनहित के कार्यो के बारे में भी जानकारी मांगी जाएगी। सरकार के माध्यम से इन कार्यो को कराया जाएगा।
जिला अध्यक्षों एवं ब्लाक अध्यक्षों से सरकार में कार्यकर्ताओं के काम कराने को लेकर भी निर्देश दिए जाएंगे। इस सम्मेलन के बाद प्रदेश पदाधिकारियों एवं विधायकों की बैठक होगी। इस बैठक का उद्देश्य भी लोकसभा चुनाव की तैयारियां ही रहेगा। विधानसभा सत्र खत्म होने के बाद विधायकों से अपने इलाकों में ध्यान देने के लिए कहा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें