शुक्रवार, 9 जनवरी 2009

गरीब शंकरलाल को मिला मुख्यमंत्री का सहारा

जयपुर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दिल गरीब शंकरलाल सोनी की इलाज की गुहार सुनकर पसीज गया। मुख्यमंत्री की आर्थिक सहायता और निर्देश पर सोनी के दिल का ऑपरेशन हुआ और गुरूवार को एसएमएस अस्पताल से उसे छुट्टी मिल गई। अधिकृत सूत्रों के अनुसार श्रीगंगानगर निवासी ह्वदयरोगी सोनी ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री निवास पर हुई जनसुनवाई में इलाज नहीं करवा सकने की मजबूरी बयां की थी। 
जनसुनवाई के दौरान ही गहलोत ने सोनी के उपचार के लिए 2 लाख 70 हजार रूपए स्वीकृत कर एसएमएस अस्पताल के ह्वदय रोग विभाग के सह आचार्य डॉ. राजीव बगहरट्टा को ऑपरेशन करने के निर्देश दिए थे। बीपीएल कार्डधारी सोनी तंगी के चलते कई वर्षो से इलाज नहीं करवा पा रहा था। ह्वदय की मांसपेशियां शिथिल होने से उसकी पम्पिंग क्षमता सिर्फ 25 प्रतिशत ही रह गई थी। इससे बार-बार उसे अस्पताल में भर्ती होना पडता और पांच बच्चों की परवरिश में भी परेशानी होती।
एसएमएस अस्पताल के डॉ. राजीव बगहरट्टा ने उसे नवीनतम विधि (सी.आर.टी.) से उपचार करवाने के लिए कहा था। इस विधि से पेसमेकर से ह्वदय को सम्बल दिया जाता है और रोगी की स्थिति बेहतर बन जाती है, लेकिन यह सुविधा हर जगह उपलब्ध नहीं होने के कारण सोनी खर्चे के डर से इलाज को टाल रहा था। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें