गुरुवार, 29 जनवरी 2009

कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन होगी सोनिया की रैली

जयपुर । प्रदेश कांग्रेस ने अपनी सुप्रीमो सोनिया गांधी की तीन फरवरी को जयपुर में होने वाली रैली से जुडी तैयारियां तेज कर दी हैं। विधानसभा चुनाव में जीत के लिए जनता व कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देने और लोकसभा चुनाव के शंखनाद के लिए आयोजित रैली को कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन मान रही है। 
इसके साथ ही सत्ता व संगठन परिसीमन से बनी लोकसभा सीटों की नई राजनीतिक गणित जानने में भी जुट गए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.सी.पी. जोशी ने बुधवार से संसदीय क्षेत्रवार बुलाए प्रमुख पार्टीजनों से फीडबैक लेकर प्रत्याशियों की तलाश भी शुरू कर दी। 
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बुधवार को पहले दिन तीन संसदीय क्षेत्रों जयपुर ग्रामीण, दौसा व जयपुर शहर के प्रमुख कांग्रेसजनों को बुलाया गया।
ऎतिहासिक होगी रैली
बैठक के बीच पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जयपुर में सोनिया गांधी की शानदार रैली होगी, उसी की तैयारियां की जा रही हैं। परिसीमन से बदली परिस्थितियों के हिसाब से उम्मीदवारों व चुनावी अभियान पर चर्चा की जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.जोशी ने कहा कि पार्टी सोनिया की रैली को ऎतिहासिक बनाना चाहती है। बदली राजनीतिक परिस्थितियों और रैली की तैयारियों के लिए तीन फरवरी से पहले जयपुर समेत आसपास के 9 संसदीय क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। 
घोषणा से पहले टिकट
भाजपा ने फरवरी के पहले सप्ताह में टिकट बांट देने का ऎलान किया है, कांग्रेस कब बांटेगीक् इस सवाल के जवाब में डॉ.जोशी ने कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले पार्टी उम्मीदवार तय कर देगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें